रिपोर्टर गोविन्द रावत/ कैलाश तिवारी

सल्ट -अल्मोडा जिले के विकास खण्ड सल्ट के प्राथमिक स्वास्थ्य केंद्र मानिला में लगभग चार करोड़ की लागत से नए भवन में चिकित्सा कक्ष के साथ कर्मिंको और चिकित्सा अधिकारी हेतु आधुनिक आवास कक्षों का निर्माण किया जाएगा।
गुरुवार को सल्ट विधायक महेश जीना ने वैदिक मंत्रोच्चार के साथ चार करोड़ की लागत से बनने वाले राजकीय प्राथमिक स्वास्थ्य केंद्र के भवनों का शिलान्यास किया। सल्ट विधायक महेश जीना ने अपने सम्बोघन कहा की भवनों के निर्माण के बाद एक करोड़ हॉस्पिटल में अलग से मशीनों के लिए दिया जायेगा। कहा कि प्रदेश की पुष्कर धामी सरकार सल्ट के चहुमुंखी विकास के लिए कृतसंकल्प है। कहा कि सल्ट विधानसभा में सड़क, पेयजल,शिक्षा,खेलकूद स्टेडियम निर्माण,अध्यात्म,पर्यटन और आधारभूत आवश्यकताओं के लिए लगातार कार्य हो रहा है। कहा कि शीघ्र ही सल्ट अग्रणी विधानसभा के रूप में दिखाई देगी। कार्यदायी संस्था ग्रामीण निर्माण विभाग के अनुसार कुल दस हजार स्वायर फीट में एक डॉक्टर निवास,छः कार्मिक निवास,10 बेडरूम ,2 स्टोर रूम तथा छः आधुनिक शौचालयों का निर्माण किया जाएगा। इससे पूर्व क्षेत्रीय जनता द्वारा क्षेत्र को बड़ी सौगात दिए जाने पर विधायक जीना का ढोल नगाड़ों के साथ फूल मालाओं से जोरदार स्वागत किया गया।
विधायक जीना ने इसके बाद हॉस्पिटल का निरिक्षण भी कीया तथा विधायक निधि से हॉस्पिटल में दी गई सामाग्री को भी देखा।
मंच संचालन देवी दत्त शर्मा ने कीया। इस अवसर पर मण्डल अध्यक्ष नरेन्द्र बिष्ट, ग्राम प्रधान भास्करानन्द, रघुवीर सिंह बिष्ट, करन जीना, मनोज सिंह, हरि राम आर्या, भगवती तिवारी, पूरन अधिकारी, सोनू तिवारी, हरीश गोस्वामी तथा ग्रामीण लोक निर्माण विभाग से अधिशाषी अभियंता अमित भारती, सहायक अभियंता एस. एम.गुरु रानी, अपर सहायक अभियंता डी. एस.फर्शवान व स्वास्थ्य केंद्र प्रभारी खुशहाल सिंह भाकुनी आदि भाजपा कार्यकर्ता, क्षेत्र जनप्रतिनिधि, ग्रामीण मौजूद थे।

By SANOOJ

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *