उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ (Yogi Adityanath) 25 जून को नोएडा आएंगे। वह मोदी सरकार के 9 वर्ष के उपलब्धियों को गिनाने के लिए नोएडा के रामलीला मैदान पर एक जनसभा को भी संबोधित करेंगे। हालांकि जनसभा स्थल अभी फाइनल नहीं हुआ है।

माना जा रहा है कि नोएडा स्टेडियम में रामलीला मैदान पर ही सभा होगी। इस दौरान करोड़ों रुपये की शहर की कई महत्वकांक्षी परियोजनाओं का लोकार्पण और शिलान्यास भी करेंगे।

लंबे समय से लोग जिस पर्थला खंजरपुर ओवरब्रिज के खुलने का इंतजार कर रहे थे, उसका इंतजार भी 25 जून को समाप्त हो जाएगा।

मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ओवर ब्रिज का उद्घाटन कर इसे आम जनता के लिए खोल देंगे। इससे ग्रेटर नोएडा वेस्ट और रिपब्लिक क्रॉसिंग में रहने वाले लाखों लोगों को आवागमन में सुविधा होगी। अभी नोएडा आने में उन्हें लंबे जाम से जूझना पड़ता है, जिससे लोगों को हर रोज भारी असुविधा का सामना करना पड़ रहा है।

हालांकि लोगों ने 5 दिन पहले खुद ही पुल को खोलते हुए आवागमन शुरू कर दिया था, लेकिन प्राधिकरण अधिकारियों ने कुछ समय बाद ही उसे फिर से बंद कर दिया। इसके कारण भी मुख्यमंत्री द्वारा पुल का उद्घाटन कराना था।

मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ इस बार लंबे समय के बाद नोएडा आ रहे हैं । हालांकि उनके कार्यक्रम की अभी आधिकारिक घोषणा नहीं हुई है पर सूत्रों के अनुसार 25 जून को उनके आने का कार्यक्रम फाइनल हो गया है। शुक्रवार को नोएडा में भाजपा के पदाधिकारियों की एक बैठक भी इस संदर्भ में हुई। जिसमें सभा स्थल के जगह को लेकर चर्चा हुई।

जिले के किसानों को भी मुख्यमंत्री के यहां आने का इंतजार है। बता दें कि नोएडा, ग्रेटर नोएडा और यमुना प्राधिकरण तीनों के क्षेत्रों के किसान अपनी मांगों को लेकर इस समय सड़क पर है । प्राधिकरण कार्यालय के बाहर धरना दिया जा रहा है।

किसानों को उम्मीद है कि मुख्यमंत्री के आगमन से पहले प्राधिकरण अधिकारी उनकी समस्याओं को गंभीरता से लेते हुए निदान का प्रयास करेंगे। किसानों की भी मुख्यमंत्री के साथ बैठक हो सकती है। जनसभा में वह किसानों के लिए कुछ घोषणाएं कर सकते हैं। सभी की नजर इस पर लगी हुई है।

By SANOOJ

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *